नेता जी को छोड़ सभी सीटों प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी: शिवपाल सिंह यादव

लखनऊ ब्यूरो। समाजवादी पार्टी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया बुधवार को हजारों समर्थकों के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों के समक्ष शिव कुमार बेरिया को सदसयता दिलाते हुए कहा कि गत दिनों हम अपनी रैली में सवर्ण गरीबों को आरक्षण देने की बात कही थी।

केंद्र सरकार के द्वारा सवर्ण गरीबों को आरक्षण दिए जाने का स्वागत करता हूँ। पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने भी ऐसा ही आरक्षण दिया था पर सुप्रीम कोर्ट ने उस पर रोक लगा दिया था। मोदी जी को भी इसपर विचार करन चाहिए था। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से अगर सेक्युलर पार्टियां साथ आएंगी तो हम उससे गठबंधन करेंगे। बीजेपी को रोकने के लिए सपा और बसपा गठबंधन सम्मान जनक समझौता करेगा तो हम कोई गुरेज नहीं होगा।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा नेता जी मुलायम सिंह यादव की सीट छोड़कर सभी सीटों प्रगतिशील समाजवादी पार्टी पर चुनाव लड़ेंगी। एक सवाल के जवाब में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि खनन में 2007 से 2012 तक जमकर लूट हुई है। गिट्टी मिट्टी में लूट की सरकार को और पहले ही जांच करवानी चाहिए थी। चुनाव से पूर्व जाँच कराना सरकार के मंशा पर सवाल खड़ा करता है ।

शिव कुमार बेरिया हजारों समर्थकों समेत प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल

शिव कुमार बेरिया ने कहा कि मैंने विद्यार्थी जीवन से ही समाजवाद के साथ ही हूँ। छात्रसंघ से ही समाजवादी आंदोलन का हिस्सा हूँ। मैंने मुलायम सिंह, शिवपाल जी के साथ लम्बे समय तक काम किया है। 5 बार विधायक रहने के बाद भी साढ़े तीन साल कैबिनेट मंत्री रहने के बाद मुझे बिना कारण बताए मंत्रिमंडल से निकाल दिया गया।मुझे आज तक बार-बार पूछे जाने के बाद भी कोई कारण नहीं बताया गया।

मैं आगे का पूरा जीवन समाजवादी आन्दोलन का ही हिस्सा रहना चाहता हूँ। इसीलिए जब भतीजे ने निकल दिया तो, मैं चाचा के साथ आ गया। शिव कुमार बेरिया ने यूथ की राजनीति से लेकर जनेश्वर और समाजवादी पार्टी की सेवा लंबे समय से सेवा कर रहे थे अब अपने हजारों समर्थकों के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया हूँ।

सर्वेश कटियार अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय सभा अध्यक्ष और कमलापति त्रिपाठी के नाती जौनपुर निवासी हर्षवर्धन पांडेय कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने सैकड़ो समर्थकों समेत प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper