नेपाल के लुम्‍बनी में जनता ने शी जिनपिंग का पुतला फूंका, चेताया-रोटी-बेटी के रिश्‍ते न बिगाड़े ड्रैगन

महराजगंज: नेपाल में चीन के खिलाफ एक बड़ा तबका लामबंद होने लगा है। चीन की शह पर नेपाल की ओली सरकार पर अंगीकृत नागरिकता लाकर मधेशियों का हक छीनने का प्रयास करने का आरोप लगाकर जनमत पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गौतम बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका।

कहा कि चीन कुत्सित राजनीति कर भारत व नेपाल के बीच रोटी-बेटी के संबंध को पूरी तरह से खत्म करना चाहता है। जनमत पार्टी के रूपनदेही अध्यक्ष रामकेश गुप्ता ने कहा कि नेपाल सरकार की नागरिकता कानून का उनकी पार्टी विरोध करती है। हर गांव में इस आने वाले कानून के खिलाफ पार्टी जनजागरण कर रही है। बैठकों व सभा के जरिए लोगों को एकजुट किया जा रहा है।

जनता को बताया जा रहा है कि चीन की शह पर ओली सरकार मधेशी जनता के संग विभेद कर रही है। वक्ताओं ने कहा कि पार्टी मधेशी जनता के हक की लड़ाई लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति से बाज आने की सलाह देते हुए नारेबाजी भी की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper