नेशनल एक्विस्ट्रीयन चैंपियनशिप में प्रणय खरे ने मध्य प्रदेश को दिलाए दो स्वर्ण और एक रजत पदक

 


भोपाल: मुंबई स्थित एमेच्योर राइडर्स क्लब महालक्ष्मी रेसकोर्स में 17 से 30 दिसम्बर तक आयोजित जूनियर नेशनल एक्विस्ट्रीयन चैंपियनशिप एवं प्रिलिमनरी शो जम्पिंग में मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के प्रतिभावान घुड़सवार प्रणय खरे ने व्यक्तिगत स्पर्धा में दो स्वर्ण और टीम इवेंट में एक रजत पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में देश भर से मंजे हुए खिलाड़ियों ने हिस्सा लेकर प्रतिभा प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता के शो जंपिंग इवेंट में मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी प्रणय खरे ने अपने अश्व वनीला स्काई पर प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए डबल क्लीयर राउंड के साथ गोल्ड मैडल हासिल किया। इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले प्रणय खरे मध्य प्रदेश के एक मात्र खिलाड़ी थे। इसी तरह प्रतियोगिता के यंग राइडर टेक योर ओन लाइन इवेंट में देश भर के चुनिंदा खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन प्रर्दशन करते हुए प्रणय ने एक और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। उन्होंने शो जंपिंग के टीम इवेंट में एक रजत पदक मध्य प्रदेश को दिलाया।

अब तक जीत चुके हैं 190 पदक
म.प्र. घुड़सवारी अकादमी में वर्ष 2013 से प्रशिक्षणरत प्रणय खरे ने अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में 44 तथा हार्स शो एवं ईपीएल में 146 पदकों सहित अब तक कुल 190 पदक अर्जित किए हैं।

प्रणय खरे की उपलब्धियां
प्रणय ने अंतर्राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित पांच पदक (05) देश को दिलाए हैं। जबकि सीनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में दो स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य सहित दस पदक (10) तथा जूनियर राष्ट्रीय घुड़वारी प्रतियोगिताओं में उन्नीस स्वर्ण, सात रजत और तीन कांस्य सहित कुल उन्नीस पदक (29) मध्य प्रदेश को दिलाए हैं।इसके अलावा प्रणय खरे ने हार्स शो एवं ईपीएल में 61 स्वर्ण, 49 रजत और 36 कांस्य सहित 146 पदक अर्जित किए हैं।

प्रणय मध्य प्रदेश के खेल पुरस्कार एकलव्य और विक्रम पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ी हैं। 2022 एशियन गेम्स ट्रायल की तैयारी के लिए प्रणय इन दिनों बैंगलुरू में एफईआई वर्ल्ड जम्पिंग चैलेंज चैम्पियन एवं कोच नितिन गुप्ता के मार्गदर्शन में कठिन परिश्रम कर रहे हैं। प्रणय खरे का स्वप्न है कि वे एशियन गेम्स में भारत के लिए पदक जीतें और देश का नाम रोशन करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper