नेहा चौधरी हत्‍याकांड: गैंगरेप केस के आरोपी ने रची बड़ी साजिश

अमरोहा: गैंगरेप के एक आरोपी ने खुद को बचाने के लिए अपनी सगी बहन का कत्‍ल कर डाला। उसने पीड़िता के परिवारवालों को फंसाने की साजिश रची थी लेकिन अपने ही जाल में उलझ गया। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है। अमरोहा की एसपी सुनीति ने घटना के सारे तथ्‍य मीडिया के सामने रखे तो हर कोई हैरान रह गया।

पुलिस ने बताया कि नेहा चौधरी की हत्या उसके सगे भाई अंकित चौधरी ने ही कर डाली। सिर्फ इसलिए ताकि वो गैंगरेप के एक मामले से खुद को बचाना चाहता था। पीड़िता के परिवार को झूठे मामले में फंसाने के लिए उसने अपनी बहन को शिकार बनाया। उसकी कोशिश थी कि एक बार पीड़िता का परिवार हत्‍या के मामले में फंस गया तो फिर समझौता बरी होना आसान हो जाएगा।

गौरतलब है कि बीते आठ फरवरी को अमरोहा के थाना अमरोहा देहात इलाके के बाईपास मार्ग पर स्थित हिल्टन कान्वेंट स्कूल के पास खाली प्लॉट में बीते एक अज्ञात युवती का शव मिला था। उसकी हत्‍या ईंट से कूचकर बड़ी बेरहमी से की गई थी। राहगीरों ने इसकी सुचना पुलिस को दी। मृतका की शिनाख्‍त अमरोहा के ही मोहल्ला पीर गढ़ की रहने वाली नेहा चौधरी के रूप में हुई। मृतका के चाचा की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

फोन काल की जांच में खुला मामला
पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। इसके बाद मृतका से सम्‍बन्धित लोगों के फोन काल की जांच शुरू हुई। फोरेंसिक टीम से लेकर सीडीआर टीम तक ने तेजी से जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस को मृतक युवती नेहा चौधरी के मोबाइल की सीडीआर से महत्‍वपूर्ण जानकारी मिली। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर देहात थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने नेहा के भाई को गिरफ्तार कर लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper