नोएडा, आगरा और बागपत में आयकर विभाग की छापेमारी जारी

Income tax.(photo: IANS Twitter)

नई दिल्ली| आयकर विभाग की छापेमारी बुधवार को भी उत्तर प्रदेश के बागपत, आगरा समेत नोएडा के कई सेक्टरों में कई जगहों पर जारी रही। आयकर विभाग की टीमें अभी भी एक प्रमुख बिल्डर समूह एसीई ग्रुप के अजय चौधरी के परिसरों की तलाशी ले रही हैं। आयकर विभाग की टीमें अभी भी उनके विभिन्न परिसरों में हैं, जिनमें उनका कार्यालय और खेकरा गांव स्थित फार्महाउस शामिल हैं। छापेमारी मंगलवार सुबह शुरू हुई थी।

आयकर विभाग टीम ने कहा कि उन्हें कुछ दस्तावेज बरामद करने हैं। एसीई ग्रुप ने मंगलवार शाम को एक बयान जारी कर कहा कि वे किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। एसीई समूह के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम, एसीई समूह में, एजेंसी के साथ पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। एक कानून का पालन करने वाली कंपनी के रूप में, हम सभी कानूनों, नियमों और विनियमों का सख्ती से पालन करते हैं। आयकर विभाग ने तीन महीने पहले समूह पर छापा मारा था और उस समय भी एजेंसी के साथ समूह ने पूरा सहयोग किया था।”

एसीई ग्रुप के अलावा हरसिमरन सिंह उर्फ मन्नू के नोवा जूतों के आगरा स्थित कार्यालय में भी छापेमारी की जा रही है। नोवा शू आरसीकेके कंपनी का हिस्सा है। हाल ही में आयकर विभाग , डीआरआई और डीजीजीआई समेत वित्तीय संस्थानों ने कानपुर-कन्नौज स्थित परफ्यूम कारोबारियों पर छापेमारी की थी। परफ्यूम के कंपाउंड का कारोबार करने वाले पीयूष जैन को गिरफ्तार किया गया है। चार अन्य व्यापारियों के साथ आयकर विभाग टीमों ने पुष्प राज पम्पी जैन के घर और परिसर की भी तलाशी ली थी।

छापेमारी अभी भी जारी है और आयकर विभाग के अधिकारी ने कहा कि छापा मारी पूरी होने के बाद ही वे कोई टिप्पणी कर पाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper