नोएडा में स्टेप बाय स्टेप स्कूल में नाश्ते के बाद 100 से ज्यादा छात्र बीमार

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-132 स्थित स्टेप बाय स्टेप स्कूल में बृहस्पतिवार को नाश्ते के बाद 100 से ज्यादा छात्र बीमार हो गए। उन्हें पेट दर्द, उल्टी और दस्त होने लगे। कुछ छात्र एक्टिविटी के दौरान चक्कर खाकर गिर भी गए। करीब 20 छात्रों की तबीयत ज्यादा खराब बताई जा रही है। देर शाम सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ जांच के लिए स्कूल पहुंचे, लेकिन उन्हें परिसर में नहीं घुसने दिया गया।

जिलाधिकारी ने सीएमओ को अस्पतालों में भर्ती बच्चों की स्थिति का पता लगाने के निर्देश दिए हैं। फूड सैंपल ले लिए गए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट ने कोतवाली एक्सप्रेस-वे में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने व विषाक्त भोजन देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एक अभिभावक सुभाष निवासी सुखदेव विहार दिल्ली ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। स्कूल प्रबंधन ने खाना सप्लाई करने वाली कंपनी को निलंबित किया है। स्कूल में छात्रों के लिए नाश्ते से लेकर लंच तक की व्यवस्था है। बृहस्पतिवार को नाश्ते में पराठा, लस्सी और अन्य खाद्य पदार्थ दिए गए।

अभिभावकों के अनुसार, नाश्ते के कुछ ही देर बाद छात्रों का पेट दर्द करने लगा। थोड़ी ही देर में उल्टी और दस्त भी होने लगे। इस प्रकार बीमार छात्रों की संख्या 100 से भी ज्यादा हो गई। स्कूल प्रशासन ने मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों को बुलाया और उपचार शुरू कराया। इस बीच अभिभावक भी स्कूल पहुंचे। परिजनों ने गंभीर चार बच्चों को जेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। उनका इलाज चल रहा है। जेपी अस्पताल प्रबंधन के अनुसार, बच्चों को निगरानी में रखा गया है। मैक्स व अपोलो अस्पतालों में भर्ती बच्चों की हालत भी स्थिर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper