नौकरी पाने को क्या-क्या झेलती हैं एयरहोस्टेस, इंटरव्यू में पूछे जाते हैं ऐसे अजीब सवाल

नई दिल्ली: आज के दौर में एयरहोस्टेस बहुत ब्राइट करियर माना जाता है लेकिन उसको लेकर चार्म दिखता है, उसे पाने के लिए आपको कई बार अजीबोगरीब सवालों का सामना करना पड़ सकता है। एयरहोस्टेस कंपनियां कई बार ऐसे सवाल करती है जिसे पढ़कर आप शॉक्ड हो जाएंगे। बिजनेस इनसाइडर ने एक ऐसी ही रिपोर्ट तैयार की है।

सवाल – अगर कोई पैसेंजर ये कहता है कि ये अस्थि कलश में मेरे किसी अपने का है और वह इसे सीट के नीचे रखने को तैयार नहीं होता है, तो ऐसे में आप क्या करेंगे?

सवाल – किसी अंधे पैसेंजर को आप पीला रंग कैसे बताएंगी?

सवाल – इस कमरे में कितनी बास्केटबॉल आएंगी?

सवाल – फ्लाइट के दौरान पायलट आपको ऐसा काम करने किए कहता है जिसके लिए आप ऑथराइज नहीं हैं, आप उस परिस्थिति में क्या करेंगी?

सवाल – एक इमरजेंसी सिचुएशन को बताइए और उस समय आप कैसे उस हालात को हैंडल करेंगे?

सवाल – आप हमें भरोसा दिलाएं की आप अंडर प्रेशर काम कर पाएंगी?

सवाल – अगर आप दुनिया में कहीं घूम सकती, तो आप अभी कहां होती?

सवाल – इंटरनेशनल डिस्ट्रेस सिगनल क्या होता है?

सवाल – आप ऐसे समय के बारे में बताइए जब आपने अपनी ड्युटी नहीं निभाई, और इसके पीछे क्या कारण था?

सवाल – मैं एक ऐसा पैसेंजर हूं जिसने टेक ऑफ के समय अपना लैपटॉप बंद नहीं किया है, तो आप क्या करेंगे? और आप दोबारा वापिस आती हैं, उसके बाद भी मैंने लैपटॉप बंद नहीं किया है, तो आप तब क्या करेंगी?

सवाल – टेक ऑफ के समय सहकर्मी मोबाइल से मैसेज भेज रहा है, ऐसे में आप क्या करेंगे?

सवाल – अगर कोई कपल फ्लाइट में अपनी 50वीं सालगिरह मना रहा है तो उसके लिए आप अनाउंसमेंट करके दिखाइए?

सवाल – अगर कोई कपल फ्लाइट में अपनी 50वीं सालगिरह मना रहा है तो उसके लिए आप अनाउंसमेंट करके दिखाइए?

सवाल – आपकी फ्लाइट में एक ही सीट बची है और आपके पास 5 पैसेंजर उस सीट के लिए इंतजार कर रहे हैं। पहला पैसेंजर यूनिफॉर्म पहने आर्मी मैन है, दूसरा इन्फैंट के साथ महिला, तीसरा पैसेंजर एयलाइंस का पुराना कस्टमर है, चौथी प्रेग्नेंट महिला और पांचवा एक ऐसा आदमी जो अपनी बीमार बहन को देखने जा रहा है। ऐसे में वह एक सीट आप किसे देंगे?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper