पंचायत सहायक भर्ती: पंचायत वार आज से बनेगी की मेरिट सूची, क्या होगी प्राथमिकता?

लखनऊ: ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक, एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती की प्रक्रिया ने आधी दूरी तय कर ली है। आवेदन और ग्राम पंचायतों में फार्म भेजे जाने के बाद अब मंगलवार 24 अगस्त से मेरिट लिस्ट तैयार किए जाने का काम शुरू होगा। मेरिट बनाने का काम 31 अगस्त तक चलेगा।

प्रशासनिक समिति अनुमोदित करेगी मेरिट
ग्राम पंचायत स्तर पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसीलिए ब्लाक और डीपीआरओ कार्यालय में जमा हुए आवेदन पत्रों को संबंधित पंचायतों को भेज दिया गया है। फिर ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति के सामने रखा जाएगा। समिति के अनुमोदन के बाद मेरिट सूची जिला स्तरीय समिति के सदस्य सचिव (डीपीआरओ) को उपलब्ध करा दी जाएगी। डीपीआरओ शाश्वत आनंद सिंह बताते हैं कि एक से सात सितम्बर के बीच जिला स्तरीय समिति परीक्षण और संस्तुति करेगी। ग्राम पंचायतों द्वारा आठ सितम्बर को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

कोविड मृतक परिवार के सदस्य हैं तो होगा चयन
ग्राम पंचायत में कोविड 19 से मृत व्यक्ति के परिवार के सदस्यों ने अगर आवेदन किया है और पंचायत के आरक्षण की श्रेणी में है साथ ही इंटर पास हैं तो प्राथमिकता के आधार पर चयन किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper