पंजाब चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मंगलवार को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने सोमवार को अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेजा है। उन्होंने कहा, “इस मामले पर विचार करने के बाद, मैंने निष्कर्ष निकाला है कि वर्तमान परिस्थितियों में और मेरी गरिमा के अनुरूप, मैं पार्टी के बाहर बड़े राष्ट्रीय मुद्दों का सबसे अच्छा समर्थन कर सकता हूं।

उन्होंने कहा, “मैं 46 वर्षों के लंबे जुड़ाव के बाद पार्टी छोड़ रहा हूं ।” उन्होंने अपने त्याग पत्र में कहा, “अतीत में मुझ पर ध्यान देने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं और आने वाले वर्षों में आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

अश्विनी कुमार ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए के दौरान कानून और न्याय मंत्री और औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग और वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया था। उन्हें 1991 में भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरलों में से एक नियुक्त किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper