पटना में बारातियों से भरी बस पलटी, 8 की मौत

पटना: बिहार की राजधानी पटना के गौरीचक के कंडाप गांव के पास सोमवार रात बारातियों से भरी एक बस पलटने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस बीच, जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

पुलिस के अनुसार, बैरिया के अब्दुल्लाचक से बारातियों से भरी बस पिपरा थाना के भभौल गांव के लिए सोमवार की शाम निकली थी। इसी बीच गौरीचक के कंडाप गांव के पास बस से चालक का नियंत्रण हट गया और बस पलट गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही चार लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। घायलों के मुताबिक, बस में 70 से अधिक लोग सवार थे। घायलों को नालंदा मेडिकल कॉलेज (एनएमसीएच) अस्पताल और पटना मेडिकल कॉलेज (पीएमसीएच) अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना से गुस्साई भीड़ ने दुर्घटनाग्रस्त बस में आग लगा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस बीच, जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि हादसे के पीड़ितों को हरसंभव मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि भेजी जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper