पति की हरकतों से आजिज पत्नी ने खाया जहर

लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर पुलिस ने आठ माह पहले हुई महिला की जहर से हुई मौत के मामले में आरोपित पति मनोज कुमर रावत निवासी चन्द्रावल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने चचेरे भाई व उसके घरवालों पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया था। पुलिस ने पड़ताल की तो नामजदों की भूमिका नहीं मिली।

इंस्पेक्टर धम्रेश कुमार शाही ने बताया कि जून वर्ष 2017 में चन्द्रावल निवासी मनोज कुमार की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह जहर आया था। इस संबंध में मनोज ने अपने चचेरे भाई व परिवारवालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी थी। मनोज ने आरोप लगाया था कि चचेरे भाई व उसके घरवालों ने पत्नी को मारपीट कर जहर पिला दिया था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की तो सामने आया कि मनोज पत्नी के चरित्र पर शक करता था।

उसे लगता था कि पत्नी के संबंध चचेरे भाई हैं। इसी शक में वह पत्नी से मारपीट करता था। पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए मनोज से पूछताछ की तो सामने आया कि पत्नी के जहर पीने के बाद वह उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के बाद खुद शिकायत लेकर थाने आ गया था। पड़ताल के दौरान मनोज ने जिन पर आरोप लगाए, उनकी कोई भी भूमिका नहीं मिली। लिहाजा पुलिस ने सभी को क्लीन चिट दे दी।

उधर, मनोज पुलिस पर लगातार आरोपितों की गिरफ्तारी का दबाव बनाता रहा। इंस्पेक्टर ने बताया कि पड़ताल में सामने आया कि मनोज के शक व मारपीट के चलते ही पत्नी ने जहर पीकर जान दी थी।मनोज के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने उसे सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper