पत्नी की हत्या कर फरार अधिवक्ता गिरफ्तार

लखनऊ: पत्नी की हत्या कर फरार अधिवक्ता सुरेश पाल सिंह को विकासनगर पुलिस ने रविवार को केके पैलेस के पास से गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी बन्दूक व कारतूस बख्शी का तालाब क्षेत्र के मझोलिया गांव स्थित फार्म हाउस के किचेन से बरामद कर ली। अधिवक्ता ने पुलिस को बताया कि बेटे की पढ़ाई को लेकर पत्नी व बेटे से हो रहे विवाद के दौरान गुस्से में वह बन्दूक उठा लाया था, जिसे छीनने के लिए बेटा बीच में आ गया और झीना-झपटी के दौरान बन्दूक से गोली चल गयी जो कीर्ति सिंह के पेट में लगी और उनकी मौत हो गयी।

उधर, पुलिस के समक्ष बेटे शास्वत विक्रम सिंह उर्फ राज ने बताया कि माता-पिता के बीच चार-पांच साल से संबंध खराब थे। बात-बात में दोनोें के बीच झगड़ा होता था। झगड़े के बाद अक्सर मां कीर्ति सिंह अपने मायके बाराबंकी चली जाती थीं। किसी महिला को लेकर दोनोें के बीच संबंध खराब थे। उधर, सुरेश पाल सिंह का कहना है कि बेटा शास्वत विक्रम सिंह नोएडा स्थित इंजीनियरिंग कालेज में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है और उसका अंतिम वर्ष है। कुछ दिन पहले कालेज में हुए झगड़े को लेकर उसे कालेज प्रबन्धन ने रिस्टीकेट कर दिया था, किसी तरह से बात बनी थी और उसे कालेज ने वापस ले लिया था। शास्वत कालेज से होली पर घर आया था तो शुक्रवार को उसे फटकार लगाते हुए कहा था कि तुम्हे घर नहीं आना चाहिए था।

हास्टल में रहकर पढ़ाई करते। इसी बात को लेकर बाप-बेटे के बीच कहासुनी हो गयी थी। कीर्ति बेटे का पक्ष ले रही थी, इसी बात को लेकर वह पत्नी पर बरस गये। मां-बेटे मिलकर उनसे झगड़ा करने लगे तो गुस्से में वह बन्दूक उठा लाये। यह देख बेटा छीना-झपटी करने लगा और गोली चल गयी। विदित हो कि विकासनगर सेक्टर-5 में रहने वाले अधिवक्ता सुरेश पाल सिंह ठेकेदारी भी करते हैं। उसके परिवार में पत्नी कीर्ति सिंह (50), छोटी बेटी आयुषी (28) व बेटा शाश्वत सिंह उर्फ राज है। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। शाश्वत ने पुलिस को बताया था कि होली की शाम पापा सुरेश पाल सिंह शराब के नशे में धुत थे। कपड़े पहनने को लेकर पापा-मम्मी के बीच कहासुनी होने लगी, इस पर हम लोगोें ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो मामला बढ़ता ही गया। इस बीच सुरेश अपनी बन्दूक निकाल लाये और पत्नी कीर्ति सिंह पर फायर झोंक दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper