पत्नी साड़ी के स्थान पर पहनती है जींस-टॉप, सिंदूर भी नहीं लगाती, पति ने मांगा तलाक…!

नई दिल्ली: आमतौर पर हिंदू धर्म में मान्यता है कि विवाह के बाद लड़कियां मांग में सिंदूर लगाती हैं। इसके अतिरिक्त गांवों में कही-कहीं साड़ी पहनने का भी रिवाज है। जबकि अब नए जमाने के साथ लड़कियां ये सारी चीजें करने से कतराने लगी हैं। इसी से जुड़ा एक आश्चर्य करने वाला मामला राजस्थान में देखने को मिला है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से तलाक के लिए अदालत में अर्जी लगाई है। उसका कहना है कि उसकी पत्नी बहू के गेटअप में नहीं रहती है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब स्त्री ने भोपाल की अदालत में भरण-पोषण का केस लगाया।

शख्स पेशे से व्यवसायी है। उसका कहना है कि उसके यहां रिवाज है कि विवाह के बाद लड़कियां पारंपरिक तरीके से साड़ी पहनकर रहती हैं, मगर उसकी पत्नी न तो मांग भरती है और न ही साड़ी पहनना पसंद करती है। उसे जींस टॉप पसंद है। वह गर्लफ्रेंड बनकर रहना चाहती है, जो उसे बिल्कुल पसंद नहीं है।

वहीं पत्नी का कहना है कि वह पहले मुंबई में नौकरी करती थी। विवाह से पहले पति ने कहा था कि वह अपनी कंपनी में ज्वाइन कराएगा, परन्तु शादी के बाद वह इस बात से पलट गया। इस मामले में जुड़े काउंसलर का कहना है कि पति-पत्नी एक साथ नहीं रहना चाहते थे। उन्होंने आपसी समझौते से तलाक लेने का निर्णय किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper