पद्मावत पर बोले राहुल, हिंसा, घृणा से देश में आग लगा रही भाजपा

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज को लेकर करणी सेना के समर्थकों द्वारा हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्कूली बस पर हमला करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। राहुल ने भाजपा पर हिंसा और घृणा की राजनीति करने का आरोप लगाया।

राहुल ने बुधवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में गुरुग्राम की बस पर करणी सेना के समर्थकों द्वारा हमला करने का वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों बाद ट्वीट कर कहा, “बच्चों के खिलाफ हिंसा को जायज ठहराने के लिए कोई भी कारण नहीं हो सकता। हिंसा और नफरता कमजोर लोगों के हथियार हैं। भाजपा नफरत और हिंसा की राजनीति कर पूरे देश आग में लगा रही है।”

इस वीडियो में बच्चों को सीट के नीचे दुबके हुए रोते-बिलखते देखा जा सकता है। इन प्रदर्शनों के तहत हरियाणा रोजवेज की बस में आग लगा दी गई और पद्मावत की रिलीज का विरोध कर रहे लगभग 50 लोगों के एक समूह ने गुरुग्राम जिले के भोंडसी क्षेत्र में भी एक बस पर हमला किया। उग्र भीड़ ने गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात हरियाणा पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पथराव में स्कूली बच्चों और स्टाफ को लेकर जा रही बस क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ। तस्वीरों में बस की खिड़कियों के टूटे शीशे बस के अंदर यहां-वहां बिखरे देखे जा सकते हैं। इस हमले के बाद गुरुग्राम के कई स्कूलों को 29 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper