परिवहन निगम ने बसों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर किया जारी

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने दीपावली पर बसों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9415049750 और 9415115343 जारी कर दिया है।

परिवहन निगम के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि यात्री एसी व साधारण बसों के बारे में लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल पर 9415049750 पर फोन कर सकते हैं। वहीं कैसरबाग बस अड्डे से संचालित होने वाली सभी श्रेणियों के बसों के बारे में 9415115343 पर चौबीस घंटे फोन करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने बताया कि दीपावली के त्योहार पर होने वाली भीड़ को देखते हुए लखनऊ से दिल्ली सहित अन्य स्थानों के लिए शनिवार से 190 अतिरिक्त बसें चला दी गई है। ये बसें अब 15 नवम्बर तक चलेंगी। लखनऊ से दिल्ली के लिए 47, गोरखपुर के लिए 52, बहराइच के लिए 21, गोण्डा के लिए 15, आजमगढ़ के लिए 25, लखीमपुर के लिए 15, कानुपर के लिए 15 बसें चलाई गई हैं। इसके अलावा गाजियाबाद क्षेत्र से दिल्ली-लखनऊ मार्ग पर 53 अतिरिक्त बसें भी चलाई गई हैं। इन बसों में 25 साधारण बसें, मिडसेग्मेन्ट की 20 वातानुकूलित बसें और 20 हाई बसें शामिल हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए मार्गों पर बसों की उपलब्धता सुनिश्चित कराना परिवहन निगम का दायित्व है। इसलिए यात्रियों को कोई परेशानी न उत्पन्न हो इसको देखते हुए लखनऊ क्षेत्र से, लखनऊ और आगरा एक्सप्रेस वे होते हुए दिल्ली तक 18 वाल्वो, 10 जनरथ एवं 84 साधारण बसों का संचालन भी किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper