पश्चिम बंगाल कैबिनेट में कोरोना की एंट्री, मंत्री सुजीत बोस की रिपोर्ट आई पॉजिटिव-परिवार होम क्वारंटाइन

नई दिल्ली: जानलेवा महामारी कोरोना की एंट्री अब पश्चिम बंगाल कैबिनेट में भी हो गई है। राज्य के अग्निशमन मंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुजीत बसु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गुरुवार देर रात को ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।हालांकि वह अब भी अस्पताल में भर्ती नहीं हुए हैं और चिकित्सकों की देखरेख में घर पर ही एकांतवास क्वारंटाइन में है। परिवार के अन्य सदस्यों यानी पत्नी और बेटे आदि को भी एकांतवास में रखा गया है।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनके घर काम करने वाली एक नौकरानी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद एहतियात बरतते हुए मंत्री ने भी अपनी जांच कराई, जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक दिन पहले ही दक्षिण 24 परगना के एक विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित संसद में राज्यसभा सचिवालय का एक अधिकारी शुक्रवार को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया। सूत्रों ने कहा कि संसद परिसर से जुड़ा यह चौथा मामला है।

उन्होंने कहा कि 28 मई को काम करने वाले निदेशक स्तर के अधिकारी अपने परिवार के सदस्यों के साथ पॉजिटिव पाए गए। सूत्रों ने कहा कि संसद के एनेक्सी भवन की दो मंजिलों को सील कर दिया गया है। संसद में तैनात अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले 22 मई को लोकसभा सचिवालय के दो और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिनमें से एक सुरक्षा कर्मी है। यह जानकारी शुक्रवार को सूत्रों ने दी। इसके साथ ही लोकसभा सचिवालय के संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper