पश्चिम बंगाल में किसकी बनेगी सरकार

नई दिल्ली। इस साल सबकी नजरें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव पर रहेंगी। इस साल देश के पांच बड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर राजनीतिक दलों ने अभी से कंपेश में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। हालांकि अभी तक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन पाचों राज्यों- पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में वर्तमान सरकारें अपनी उपलब्धियां गिना रही हैं।

हाल ही में सामने आए एक ओपिनियन पोल में ममता सरकार के लिए राहत की खबर सामने आई है। पश्चिम बंगाल में कराए गए एक सर्वे की मानें तो आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर ममता सरकार का परचम लहरा सकता है।

ओपिनियन पोल के मुताबिक राज्य की जनता एक बार फिर से ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी करा सकती है। पोल की माने तो विधानसभा चुनाव, 2021 में तृणमूल कांग्रेस (TMC) को 154 से 162 सीटें मिल सकती हैं, वहीं BJP को 98-106 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 26-34 सीटें और अन्य को 2 से 6 सीटें मिलने की उम्मीद है।बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए राजनीतिक दलों के बीच जोरदार घमासान होगा।

इस चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी की पूर्व सहयोगी पार्टी शिवसेना भी हिस्सा लेगी, हाल ही में पार्टी की बैठक के बाद संजय राउत ने इस बात का ऐलान किया। पश्चिम बंगाल में जनता के मूड की बात करें तो ज्यादातर लोग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काम से संतुष्ठ हैं। सर्वे के मुताबिक 43 फीसदी लोग पश्चिम बंगाल सरकार के काम से बहुत संतुष्ट दिखे। जबकि 32 फीसदी लोग मुख्यमंत्री के कामकाज से संतुष्ट हैं। वहीं, 3 फीसदी लोग इस मुद्दे पर अपनी राय नहीं बना सके और 22 प्रतिशत लोग राज्य सरकार के काम से खुश नहीं हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper