पहली पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति, पीएम समेत प्रमुख नेताओं ने दी ने दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई हस्तियों ने ‘सदैव अटल’ जाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता भी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। भाजपा के कई बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी है।

‘सदैव अटल’ राजघाट के पास स्थित अटल का समाधि स्थल है। यहां उनकी कविताओं की चर्चित पंक्तियां भी उकेरी गई हैं। पत्थर पर ऐसी ही एक लाइन गुदी है- आदमी की पहचान उसके धन या आसन से नहीं होती, उसके मन से होती है। मन की फकीरी पर कुबेर की सम्पदा भी रोती है। शुक्रवार को श्रद्धांजलि सभा के दौरान अटल के ये प्रेरक शब्द उनकी स्मृतियों को जीवंत कर गए।

पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने उनकी दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य भी अपने परिवार के साथ पहुंची। बता दें कि वाजपेयी का अंतिम संस्कार भी उनकी दत्तक पुत्री ने ही किया था। पूर्व पीएम वाजपेयी के लिए आयोजित स्मृतिसभा में कलाकारों के एक ग्रुप ने उनके पसंदीदा भजन भी गाए। भाजपा के आधिकारिक अकाउंट से भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी गई।

भाजपा के ट्विटर अकाउंट से वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट किया भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पितृ पुरुष, असंख्य कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक और हमारे प्रेरणा स्रोत भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रथम पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि। भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया। अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper