पहले की सरकारों ने अपने परिवार के इतिहास को ही आगे बढ़ाया: रूपाणी

लखनऊ ब्यूरो । लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सोमवार को एकता संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा के अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने भी भाग लिया।

विजय रूपाणी ने बिना कांग्रेस का नाम लिए हुए कहा कि पहले सरकारों ने अपने ही कुटुंब के लोगों का इतिहास आगे रखा। इसके विपरीत मोदी जी ने सभी की चिंता की। अगर सरदार पटेल नहीं होते तो भारत का नक्शा भी कुछ और होता। सरदार पटेल ने जूनागढ़ हैदराबाद के नवाबों को समझाया डराया। अगर सरदार नहीं होते तो जूनागढ़ हैदराबाद जाने के लिए भी हमें वीजा लेना पड़ता।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कहा कि सोमनाथ मंदिर को विदेशी आक्रांता ने अपवित्र करने का काम किया था। आज सोमनाथ का मंदिर गुजरात के वैभव का प्रतीक बना हुआ है। गुजरात की समृद्धि से देश की समृद्धि है। जहां-जहां गुजरात के नागरिक गये, वहां की समृद्धि में योगदान दिया। गुजरात में बड़े सम्मान शान और गर्व के साथ उत्तर भारत का नागरिक रहता है।

उन्होंने कहा कि पटेल जी ने 562 रियासतों को एकजुट करके आज के भारत गणराज्य का निर्माण किया इसलिए वो आधुनिक भारत के शिल्पी हैं। उनकी प्रतिमा मोदी जी की प्रेरणा से बनकर तैयार है और पटेल जी की जयंती पर प्रतिमा का अनावरण होने जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper