पहले दिन 6 लाख से ज्यादा लोगों ने बुक किया यह स्मार्टफोन

Lenovo के स्मार्टफोन Lenovo Z6 Youth Edition को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। बुकिंग के पहले दिन ही इस स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने 6 लाख से ज्यादा ऑर्डर रिसीव किए। इस स्मार्टफोन को 22 मई को लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन कंपनी के Z6 स्मार्टफोन का ट्रिम डाउन वर्जन है। इस स्मार्टफोन में कंपनी अफोर्डेबल प्राइस में कई प्रीमियम फीचर्स ऑफर करती है। इस स्मार्टफोन के 4GB+64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 1099 चीनी युआन भारतीय मुद्रा में 11,000 रुपये है। वहीं 6GB+64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 1392 चीनी युआन यानी तकरीबन 14,000 रुपये है।

यह स्मार्टफोन 6GB+128GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट में भी मिलता है जिसकी कीमत 1699 चीनी युआन भारतीय मुद्रा में 17,000 रुपये है। रियर फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस स्मार्टफोन में 4,050 mAh की बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक ऑप्शन दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन की पहली ऑफिशल सेल 28 मई को होगी।

डिस्प्ले: इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिजाइन के साथ 6.3 इंच की फुलएचडी प्लस डिस्प्लेेेे दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन का रेज़ॉलूशन 1080×2340 पिक्सल है। स्क्रीन पर रंग अच्छे दिखते हैं और यह चमकदार है। व्यूइंग ऐंगल भी बढ़िया है। सूरजन की रोशनी में भी स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं होती। डिस्प्ले शार्प है और कलर रीप्रोडक्शन बेहतर रहता है। स्क्रीन पर विडियो देखना अच्छा लगता है।

परफॉर्मेंस: इस स्मार्टफोन में Qualcomm का Snapdragon 710 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन बहुत तेजी से काम करता है और हैंग नहीं होता। इस स्मार्टफोन में ऐप्स तेजी से खुलते हैं और स्विच करना आसान रहता है।मल्टीटास्किंग करना आसान है। हम स्मार्टफोन में हैवी गेम्स भी ठीक से खेल पाए। 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ स्मार्टफोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस बढ़िया रहती है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: इस स्मार्टफोन में 3 रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें अपर्चर एफ/1.7 के साथ 16 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, अपर्चर एफ/1.6 के साथ 8+5 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस, अपर्चर एफ/1.2 के साथ फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का ‘लाइव फोकस’ डेप्थ पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे से ली जाने वालीं तस्वीरें दिन की रोशनी में बढ़िया क्वॉलिटी की रहती हैं। फोटो डिटेलिंग के साथ आती हैं और कलर भी अच्छे दिखते हैं।

बैटरी: बात करें बैटरी की तो इस स्मार्टफोन में 4050mAh की बैटरी दी है। बैटरी एक बार चार्ज होने पर आराम से 2 दिन तक चल जाती है। वेब ब्राउजिंग, विडियो देखने और ऐप व गेम खेलने, म्यूज़िक सुनने व तस्वीरें लेने के साथ इसकी बैटरी बहुत तेजी से खर्च नहीं होती। यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपॉर्ट वाले इस स्मार्टफोन की बैटरी फास्ट चार्जिंग से लैस है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper