पहले पति का हुआ निधन तो दूसरी शादी में मिला धोखा बहुत ही ज्यादा दुख भरी है इस एक्ट्रेस की कहानी !

मुंबई: विद्या सिन्हा बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने रजनीगंधा, छोटी सी बात, पति पत्नी और वो समेत कई फिल्मों में काम किया था. उन्होंने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी और मिस बॉम्बे टाइटल भी अपने नाम किया था. उनकी पहली फिल्म राजा काका थी जिसमें उनके अपोजिट किरण कुमार थे. विद्या को बड़ा ब्रेक थ्रू फिल्म रजनीगंधा से मिला था जो कि उनके मेंटर बसु चटर्जी ने बनाई थी. कई फिल्मों में काम करने के बाद विद्या ने कुछ सालों का ब्रेक ले लिया और फ़िल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया था.

1968 में विद्या ने अपने पड़ोस में रहने वाले एक तमिल ब्राह्मण व्यक्ति वेंकटेश्ववरन अय्यर से शादी कर सबको चौंका दिया था. काफी सालों तक दोनों की कोई संतान नहीं हुई और इन्होंने 1989 में एक बेटी गोद ले ली जिसका नाम जान्हवी रखा. 1996 में विद्या के पति की तबियत खराब हो गई और 1996 में उनका निधन हो गया. इसके बाद विद्या ऑस्ट्रेलिया चली गई और वहां उन्होंने नेताजी भीमराव सालुंके से 2001 में मंदिर में शादी कर ली. दोनों की मुलाकात ऑनलाइन हुई थी.

शादी के 8 साल बाद विद्या ने पति सालुंके पर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगा दिया. दोनों का तलाक हो गया और विद्या को काफी लंबी लड़ाई के बाद गुजारा भत्ता मिला. इस बीच उन्होंने 2011 में फिल्मों में कमबैक किया और फिल्मबॉडीगार्डमें नज़र आईं. इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियलों में भी काम किया.2019 में दिल और फेफड़ों की बीमारी के चलते विद्या का 71 साल की उम्र में निधन हो गया था.

Source: ABP Live

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper