पांच राज्यों के चुनाव: एग्जिट पोल पर चुनाव आयोग ने लगाईं रोक

दिल्ली ब्यूरो: चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले चुनावों से जुड़े किसी भी तरह के एग्जिट पोल पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में 12 नवंबर से सात दिसंबर तक किसी भी तरह के एक्जिट पोल नहीं की जा सकते।

चुनाव आयोग ने प्रत्येक चरण में मतदान खत्म होने के तय समय के 48 घंटे के भीतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ओपिनियन पोल या अन्य चुनावी सर्वेक्षणों समेत किसी भी तरह के चुनाव संबंधी समाचारों के प्रसारण पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने जारी अपने एक बयान में कहा है कि चुनाव को देखते हुए 12 नवंबर सुबह सात बजे से सात दिसंबर शाम 5.30 बजे तक किसी भी तरह के एक्जिट पोल करने और उसके परिणाम को प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या अन्य किसी भी माध्यम में प्रकाशित या प्रसारित करने पर पाबंदी रहेगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों 12 और 20 नवंबर को मतदान होना है। वहीं मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को और राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। सभी राज्यों के मतों की गणना एक साथ 11 दिसंबर को की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper