पाकिस्तान के लिए जासूसी में 7 भारतीय नौसैनिक गिरफ्तार

विशाखापट्नम: खुफिया एजेन्सियों ने पाकिस्तान के लिये जासूसी करने के आरोप में नौ सेना से जुड़े सात लोगों और एक हवाला ऑपरेटर को देश के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया है। प्राथमिक जांच में पाया गया कि नौ सेना से जुड़े यह लोग एक हवाला ऑपरेटर के जरिये पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से संपर्क में आये थे।

पुलिस ने बताया कि आंध्र प्रदेश की केंद्रीय खुफिया एजेंसी और नौ सेना की खुफिया एजेंसी के सहयोग से एक ऑपरेशन डॉलफिन के तहत पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले इस रैकेट का भंडाफोड़ किया है। शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने बताया कि देश के विभिन्न स्थानों से नौ सेना से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में पुलिस ने एफआईआरर दर्ज कर ली है।

केंद्र खुफिया एजेंसी और पुलिस महानिदेशक के अनुसार इस मामले में कुछ अन्य लोगों के भी शामिल होने की आशंका और उनकी छानबीन की जा रही है। आरोपितों शुक्रवार को विजयवाड़ा की एनआईए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट के आदेश सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper