पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने विदेशी फंड और दर्जनों खातों की जानकारी छुपाई:चुनाव आयोग की जांच समिति

नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने विदेशी नागरिकों और कंपनियों से मिले फंड और अपने दर्जनों बैंक खातों की जानकारी छुपाई है। इसकी पुष्टि पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) की जांच समिति की संकलित एक रिपोर्ट से सामने आई है।

द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी ने वित्त वर्ष 2009-10 और वित्त वर्ष 2012-13 के बीच चार साल की अवधि में 31.2 करोड़ रुपये की राशि कम बताई है। वर्षिक विवरण से मिली जानकारी के मुताबिक अकेले वित्त वर्ष 2012-13 में 14.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि की सूचना नहीं दी गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, अभी पीटीआई के खातों पर चार्टर्ड एकाउंटेंट की राय सिद्धांतों और मानकों से अलग नहीं है। यह पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र पर भी सवाल उठाता है, जिसे पीटीआई के लेखा परीक्षित खातों के विवरण के साथ प्रस्तुत किया गया है।

रिपोर्ट में पीटीआई के चार कर्मचारियों को उनके व्यक्तिगत खातों में फंड प्राप्त करने की अनुमति देने के विवाद का भी उल्लेख है, लेकिन उनका कहना है कि उनके खातों की जांच करना उसके काम के दायरे से बाहर है।

यह रिपोर्ट तब सामने आई जब ईसीपी ने लगभग 9 महीने के अंतराल के बाद मंगलवार को पीटीआई के खिलाफ विदेशी फंडिंग मामले की सुनवाई फिर से शुरू की। यह मामला नवंबर 2014 से लंबित है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper