पाकिस्तान ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, गोली लगने से एक नागरिक की मौत

नई दिल्‍ली: जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। पाकिस्‍तानी सेना की ओर से मंगलवार देर रात भी नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले के मेंढर और बालाकोट सेक्‍टर गोलीबारी की गई। यह गोलीबारी देर रात करीब 2 बजे की गई थी। इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्‍तान को करारा जवाब देना शुरू किया। नतीजतन करीब 2:45 बजे फायरिंग रुक गई। हालांकि पाकिस्‍तान की इस गोलीबारी में पुंछ जिले के बालाकोट सेक्‍टर में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है। साथ ही एक अन्‍य नागरिक घायल भी हुआ है। फिलहाल घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोट और मेंधर सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। हालांकि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। हालांकि पुंछ के बालाकोट तहसील के एक गांव में एक महिला की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। घायल को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया और उन्हें राजौरी अस्पताल में रेफर कर दिया।

इससे पहले भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर कठुआ के हीरानगर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सोमवार रात साढ़े 10 से मंगलवार सुबह पांच बजे तक भारतीय सीमा में गोलाबारी की। पाकिस्तान 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चेक और जगुवाल पोस्ट से बीएसएफ की चांदवा और कोठा पोस्ट को निशाना बनाया।

करीब सात घंटे की गोलाबारी में पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार और अन्य हथियारों से गोले दागकर रिहायशी इलाकों को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध के काम को बाधित करने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि, इस गोलाबारी में किसी भी प्रकार के जानमाल का नुकसान होने की सूचना नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper