पाकिस्तान में खुलेआम चल रहे हैं आतंकी हाफिज के कई दफ्तर और चैरिटी

इस्लामाबाद: भले ही पाकिस्तान यह कह रहा है कि उसने आतंकी हाफिज सईद के संगठनों पर प्र‎तिबंध लगा दिया है, लेकिन यह सच्चाई नहीं है। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज के प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इनसानियत के कई दफ्तर और चैरिटी अब भी पाकिस्तान में खुलेआम चल रहे हैं।

हाफिज के संगठनों के दफ्तर पाकिस्तान के भावलपुर, रावलपिंडी, लाहौर, शेखुपुरा, मुल्तान, पेशावर, हैदराबाद, सुक्कूर और पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में चल रहे हैं। इन चैरिटी संगठनों का नेतृत्व खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के हाथों में है। हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तान सरकार आतंकी सरगना हाफिज-सईद की जमात-उद-दवा से जुड़ी सभी चैरिटी संस्थाओं पर रोक लगा सकती है।

पाकिस्तान सरकार की ओर से हाफिज के संगठनों पर रोक के प्रयास की वजह यह है कि इस्लामाबाद को उम्मीद है कि जमात-उद-दवा (जेयूडी) और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) की चैरिटी संस्थाओं को नियंत्रित करने से पाकिस्तान ग्लोबल वॉच लिस्ट में शामिल होने से बच सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper