पाकिस्तान में दुष्कर्म के बाद 8 साल की बच्ची को जिंदा जलाया

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसे जिंदा जला दिया गया। इस घटना के सामने आने के बाद मंगलवार को लोग सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

लाहौर से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर साहीवाल जिले के चिचावतनी में इस घटना के विरोध में बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतरे और तब तक जीटी रोड जाम रखा जब तक पुलिस ने उन्हें यह नहीं कह दिया कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के बताया कि बच्ची चिचावतनी के सरकारी बालिका स्कूल की कक्षा दो में पढ़ती थी। वह कुछ सामान खरीदने के लिए घर से निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। परिवारवालों और पड़ोसियों ने जब उसे ढूंढ़ा तो वह एक सुनसान गली में बेहोश और जली हुई हालत में मिली। वह पूरी तरह से झुलसी हुई थी।

पीड़िता को तुरंत तहसील मुख्यालय स्थित अस्पताल ले जाया गया। लेकिन चिकित्सकों ने उसकी हालत देख उसे लाहौर के जिन्ना अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। विदित हो कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हाल के दिनों में बच्ची के साथ दरिंदगी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले भी एक आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस अधिकारी आतिफ इकराम ने बताया कि पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper