पाकिस्तान में बड़ा हादसा, पहाड़ से नीचे सिंधु नदी में जा गिरी यात्रियों से भरी वैन; 17 लोगों की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक वैन के सिंधु नदी में गिर जाने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्टाें के मुताबिक यह हादसा सोमवार को पनीबा इलाके के पास उस वक्त हुआ, जब एक परिवार के 16 सदस्यों को लेकर जा रहे वैन के चालक ने तीखे मोड़ के दौरान वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। निजी तौर पर वाहन किराये पर लेकर यह परिवार चिलास से रावलपिंडी जा रहा था। पुलिस के मुताबिक वाहन पर चालक समेत सभी 17 लोगों की मौत हो गई।

अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला का शव नदी के किनारे पड़ा मिला, जिसके बाद स्थानीय लोगों और बचाव अधिकारियों ने अन्य यात्रियों और वैन का पता लगाने के लिए अभियान शुरू किया। बचावकर्मी वैन को बाहर निकालने में सफल रहे लेकिन उसके अंदर कोई यात्री या उसका शव नहीं पाया गया। राहत एवं बचाव दल लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं।

इससे पहले, रविवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मानसेहरा जिले में भी दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। दरअसल, पर्वतीय रास्ते से एक मिनीवैन सिरेन नदी में जा गिरी। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। बचाव सेवा के प्रवक्ता अहमद फैजी ने बताया कि दो महिलाओं, एक बच्चा और चार पुरुषों के शव बरामद किए गए। वहीं घायल तीन बच्चों को फुलरा कस्बे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सड़कों की खराब स्थिति और यातायात के नियमों का पालन नहीं करना अक्सर ही हादसों की वजह बनता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper