पाक ने चली एक और नापाक चाल, सतलुज में छोड़ा अत्यधिक पानी, बाढ़ का खतरा

चंडीगढ़: सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जल स्रोत विभाग से कहा है कि फिरोजपुर सीमा पर स्थित टेंडीवाल बांध की मजबूती में सेना के साथ मिल कर योजना बनाएं। सीएम की मांग पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बाढ़ प्रभावित राज्यों में पंजाब को शामिल कर लिया है। गृह सचिव अजय भल्ला ने पंजाब सरकार को जानकारी दी है कि केंद्रीय टीम बाढ़ का जायजा लेने जल्द पंजाब का दौरा करेगी।

पाकिस्तान द्वारा सतलुज नदी में अधिक पानी छोड़े जाने के कारण फिरोजपुर सीमा स्थिति गांवों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर जिला प्रशासन बाढ़ के खतरे को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। सीएम ने फिरोजपुर, जालंधर, कपूरथला, रोपड़ में बाढ़ का जायजा लेने को बैठक की। उन्होंने जल स्रोत विभाग को टेंडीवाल बांध की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर करने को कहा। ताकि आसपास के गांवों में बाढ़ को टाला जा सके।

फिरोजपुर के डीसी से कहा गया कि किसी भी स्थिति से निपटने को एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखें। फिरोजपुर डीसी के मुताबिक मक्खू और हुसैनीवाला इलाकों के 15 गांवों से करीब पांच सौ लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। जबकि, 630 लोगों को अपेक्षित मेडिकल सहायता मुहैया करवाई गई है। भोजन के 950 पैकेट और पशुओं का चारा मुहैया करवाया गया है। डीसी ने बताया कि बांध की मजबूती का काम तेजी से चल रहा है, सेना भी सहयोग कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper