पाक में हिन्दू मंदिर तोड़े जाने पर भारत नाराज, इमरान सरकार से जताया विरोध

नई दिल्ली: पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े जाने की घटना पर भारत ने आज पड़ोसी देश पाक के साथ विरोध जताया है। राजनयिक के माध्यम से औपचारिक विरोध दर्ज कराया गया। उक्त जानकारी सूत्रों ने दी। उधर, खबर सामने आई है कि पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में तो़ड़फोड़ और आगजनी की घटना में पुलिस ने 30 कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के गृह राज्य खैबर पख्तूंख्वा के करक जिले में मुस्लिम कट्टरपंथियों के समूह ने मंदिर में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी थी।

पाकिस्तान के समाचारपत्र ‘डेली टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक कराक जिले में स्थित हिन्दू मंदिर को एक स्थानीय मौलवी की अगुवाई में भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में पुरुषों का समूह मंदिर की छत और दीवार तोड़ते नजर आ रहा है। इसके अलावा वीडियो में मंदिर के भीतर से धुआं निकलता भी दिखाई दे रहा है।

पत्रकार मुबासिर जैदी के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि हिन्दू धर्मावलंबियों ने प्रशासन से मंदिर के जीर्णोद्धार की अनुमति मांगी थी, लेकिन स्थानीय मौलवियों ने मंदिर को गिराने के लिए भीड़ का सहारा लिया। मंदिर को जब गिराया जा रहा था , तब मौके पर मौजूद अधिकारी और पुलिस मूकदर्शक बने रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper