पानी का संकट गहराया, परेशान महिलाओं ने घेरी खेल मंत्री की गाड़ी

शिवपुरी: शिवपुरी शहर में इस समय भीषण गर्मी के दौर में पीने के पानी का संकट गहरा गया है। हालत यह है कि शहर के अधिकतर वार्डों में लोग पीने के पानी के लिए परेशान हैं। भूमिगत जलस्तर में आई गिरावट के कारण नगर पालिका क्षेत्र के 100 से ज्यादा ट्यूबवेलों में पानी का स्तर गिर गया है। पीने के पानी को लेकर परेशान महिलाओं ने खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की गाड़ी का घेराव कर पानी देने की मांग की है।

इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि जल्द सिंध जलावर्धन योजना का पानी आने वाला है और पूरे शहर में पानी की सप्लाई होगी। इधर दूसरी ओर सिंध जलावर्धन योजना के पूर्ण क्रियान्वयन और पाइप लाइन से हर घर में पानी की मांग को लेकर जल क्रांति आंदोलन से जुड़े लोग पिछले 28 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर, शनिवार को भी शहर के माधव चौक चौराहे पर यह धरना चल रहा है। पिछले दिनों इस आंदोलन के तहत बाजार भी बंद रहे थे साथ ही एक रैली भी निकाली गई थी।

इस संबंध में आंदोलनकर्ताओं का कहना है कि जल्द से जल्द सिंध जलावर्धन योजना का प्रोजेक्ट पूरा किया जाए और इस योजना में जो देरी हुई है उसके लिए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि पिछले 8 साल से सिंध जलावर्धन योजना का काम चल रहा है, इस प्रोजेक्‍ट को वर्ष 2009 में स्‍वीकृति मिली थी है, उसके बाद इस योजना का काम इतना धीमा रहा है कि योजना अभी तक पूरी नहीं हो पाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper