पिछले कुछ सालों ने यह बता दिया है कि यहां कुछ भी हो सकता है, मैं कोई क्रिमिनल नहीं हूं: तापसी पन्नू

पिछले दिनों तापसी पन्नू तब खूब चर्चा में रही थीं, जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उनके यहां छापेमारी की थी। उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया था, जो शनिवार को उन्हें वापस मिला। अब एक बातचीत में 33 साल की एक्ट्रेस ने रेड के बारे में बताया है। उनके मुताबिक, पब्लिक पर्सनैलिटी होने के बाते वे इस तरह की कार्रवाई के लिए हमेशा से तैयार थीं। लेकिन उनके परिवार के लिए यह हैरान करने वाली थी। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ सालों या महीनों में वे यह अच्छे से जान चुकी हैं कि यहां कुछ भी हो सकता है।

‘मैंने इसकी उम्मीद भी नहीं की थी’

द क्विंट से बातचीत में तापसी ने कहा, “जब वे (IT अधिकारी) मेरे यहां आए तो मुझे कहा गया कि मेरे दिल्ली और मुंबई के अन्य ठिकानों पर भी छानबीन चल रही है। मुझे सूचित किया गया था। मुझे नहीं लगता कि मैंने उम्मीद भी की होगी कि यह मेरे, खासकर मेरी फैमिली के साथ होगा। उनके लिए यह हैरान करने वाला था। उन्होंने यह सब बिल्कुल नहीं देखा। वे बहुत ज्यादा हैरान थे।”

‘यह पब्लिक फिगर होने की कामत है’

तापसी ने आगे कहा, “पिछले कुछ सालों या महीनों ने मुझे यह बता दिया है कि कुछ भी हो सकता है। यह पब्लिक फिगर होने की कामत है। मैं पूरी तरह ठीक हूं, क्योंकि जब कुछ गलत नहीं किया तो नहीं पता कि मुझे किस बात का और क्यों डर होना चाहिए? अगर कोई मानवीय भूल है तो मैं उसका भुगतान करूंगी या मैं करने वाली हूं। लेकिन मैं कोई क्रिमिनल नहीं हूं। मैंने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया है। इसलिए मुझे परिणाम का डर नहीं है।”

5 करोड़ की रसीद पर दिया रिएक्शन

तापसी ने बातचीत में कहा कि भले ही रेड ने उन्हें सदमा दिया है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि डरकर वे खुद को बदल लेंगी। एक्ट्रेस ने 5 करोड़ रुपए की रसीद पर भी रिएक्शन दिया, जिसे लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उन्होंने वे रुपए लिए थे। बकौल तापसी, “मैं जानना चाहती हूं कि वे 5 करोड़ रुपए कहां हैं? मुझे अपनी जिंदगी में किसी भी काम के लिए यह रकम ऑफर तक नहीं की गई है। मैं उस रसीद को अपने लिए फ्रेम कराऊंगी।”

मोबाइल मिलते ही दिया था रेड पर रिएक्शन

शनिवार को IT अधिकारियों से मोबाइल वापस मिलने के बाद तापसी पन्नू ने रेड पर पहला रिएक्शन दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, “3 दिन की गहन पड़ताल में मुख्य रूप से 3 चीजें निकल कर आईं है। पेरिस के जिस कथित बंगले की चाबी मेरे पास होने की बात कही जा रही है, जिसकी मैं खुद मालिक हूं। वहां में कभी गर्मी की छुट्टियों में नहीं गई हूं।’

पांच करोड़ की रिसिप्ट मिलने के आरोप पर तापसी ने दूसरी पोस्ट में लिखा, ‘पांच करोड़ की कोई रिसिप्ट उनके पास नहीं है और न ही उन्होंने ऐसे कोई पैसे लिए हैं।’ आखिर में उन्होंने तीसरी पोस्ट में कहा कि वे 2013 की किसी भी रेड से जुड़ी नहीं हैं। उन्होंने लिखा, ‘वित्त मंत्री के अनुसार 2013 में मेरे यहां छापे पड़े थे। अब ‘सस्ती कॉपी’ नहीं।’ यहां तापसी ने कंगना रनोट पर कटाक्ष किया था, क्योंकि कंगना उन्हें कई बार सस्ती कॉपी कह चुकी हैं।

3 मार्च को IT ने की थी छापेमारी

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने 3 मार्च को तापसी पन्‍नू, अनुराग कश्‍यप, विकास बहल और मधु मंटेना के घर और दफ्तरों पर छापेमारी की थी। विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, तापसी और अनुराग ने करीब 350 करोड़ रुपए की टैक्‍स चोरी की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper