पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के रिकॉर्ड 13 हजार नए मामले, बढ़ी डेली केसों की रफ्तार

नई दिल्ली: ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों के बीच देश में कोरोना के दैनिक मामलों ने भी रफ्तार पकड़ ली है और पिछले 48 घंटे के अंदर ही कई राज्यों में यह आंकड़ा दोगुना हो गया है। वहीं, पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के रिकॉर्ड 13 हजार नए मामले सामने आए हैं, जो कि बीते 7 हफ्तों में सबसे ज्यादा हैं।

हिन्दुस्तान टाइम्स द्वारा इकट्ठा किए गए डेटा के मुताबिक, कुल दैनिक मामलों में सबसे बड़ा हिस्सेदार महाराष्ट्र है, जहां एक दिन में कोरोना के 3900 नए केस आए हैं। वहीं, इसके बाद केरल में 2846, पश्चिम बंगाल में 1089 और दिल्ली में 923 मामले आए हैं। डेटा के मुताबिक, भारत में बुधवार को कुल 12 हजार 987 नए मामले दर्ज किए गए जो कि 10 नवंबर के बाद से अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है, जब देश में 13 हजार 148 केस आए थे। वहीं, मंगलवार को कोरोना के दैनिक मामले 9 हजार 155 थे और सोमवार को सिर्फ 6 हजार 1399 मामले।

माना जा रहा है कि कोरोना के मामलों में ये तेजी से बढ़ोतरी के पीछे ओमिक्रॉन वैरिएंट है। बुधवार को देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों की संख्या भी बढ़कर 946 हो गई है। इनमें से 161 केस बीते 24 घंटे में आए हैं। वहीं, ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमितों में से कुल 241 अब तक ठीक हो गए हैं।

महाराष्ट्र में दोगुना से ज्यादा बढ़े केस
कोरोना की बुरी मार झेल चुके महाराष्ट्र में एक दिन के अंदर संक्रमण के नए मामले 79 फीसदी बढ़े हैं। वहीं, अकेले मुंबई में ही संक्रमण के मामले 83 फीसदी तक बढ़ गए हैं। मंगलवार को मुंबई में कोरोना के 1333 मामले आए थे जो कि बुधवार को बढ़कर 2445 हो गए। राज्य में बुधवार को ओमिक्रॉन के 85 मामले आए, जिसके बाद अब महाराष्ट्र में नए वैरिएंट के 252 केस हैं। महाराष्ट्र में पॉजिटिविटी रेट 3.16 फीसदी हो गई है जबकि मुंबई में 4.71 फीसदी। वहीं, बीते हफ्ते दोनों जगह पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से भी नीचे थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper