पीआर 24×7 ने अपने एम्प्लॉयीज़ की क्वालिटी को नई दिशा देने के लिए फैशन टीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, अहमदाबाद के साथ मिलाया हाथ

15 मार्च 2022: भारत की प्रमुख पीआर फर्म, पीआर 24×7 ने हाल ही में मल्टीमीडिया लीडिंग इंस्टिट्यूट, फैशन टीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, अहमदाबाद (FTV) के साथ एक जॉइंट वेंचर की घोषणा की है। यह गठजोड़, कम्युनिकेशन इंडस्ट्री के क्षेत्र में एम्प्लॉयीज़ को ट्रेनिंग देने और उनके ज्ञान तथा अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया है। विशेष बात यह है कि एफटीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स के कोर्सेस शिक्षा मंत्रालय के मिशन को पूरा करने के लिए ‘नई शिक्षा नीति 2020’ के अनुसार तैयार किए गए हैं।

यह पहली बार नहीं है जब पीआर 24×7 ने अपने एम्प्लॉयीज़ की बेहतरी के लिए कोई पहल की है। इस वेंचर के तहत, एम्प्लॉयीज़ को पीआर और कम्युनिकेशन तथा पर्सनालिटी डेवलपमेंट में विशेष दर्जे के कोर्सेस उपलब्ध कराए जाएँगे, जहाँ एक्सपर्ट्स द्वारा स्वयं कोर प्रोग्राम्स तैयार किए जाते हैं। विशेष रूप से, फैशन टीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, अहमदाबाद एक उत्तम दर्जे का इंस्टिट्यूट है, जो एस्पिरेंट्स को वर्ल्ड-क्लास ट्रेनिंग प्रोग्राम्स प्रदान करने के लिए कई तरह के विशेष कोर्सेस की पेशकश करता है। इंस्टिट्यूट द्वारा पेश किए जाने वाले छ: प्रमुख कोर्सेस की श्रेणी में एडवर्टाइज़मेंट और पीआर, इवेंट मैनेजमेंट, फैशन पर्सनालिटी डेवलपमेंट, फैशन मैनेजमेंट, फोटोग्राफी और सिनेमा शामिल हैं। निस्संदेह, इतने बड़े प्लेटफॉर्म के तहत ट्रेनिंग का हिस्सा बनने से एम्प्लॉयीज़ को उनकी एफिशिएंसी और प्रोडक्टिविटी बढ़ाने में मदद मिलेगी, साथ ही पीआर क्षेत्र में उनके ज्ञान में बढ़त हो सकेगी।

उक्त वेंचर के बारे में बात करते हुए, पीआर 24×7 के फाउंडर, अतुल मलिकराम कहते हैं, “एक प्रमुख फैशन मीडिया और इंस्टिट्यूट ‘फैशन टीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, अहमदाबाद’ के साथ जुड़ना वास्तव में बेहद हर्ष की बात है। इस प्रोग्राम की योजना पीआर 24×7 के एम्प्लॉयीज़ के लिए बनाई गई है और यह सहयोग उनकी क्षमता को नई उड़ान देने में मदद करेगा। ट्रेनिंग उन एक्सपर्ट्स द्वारा दी जाएगी, जो इंडस्ट्री में विशेषज्ञता हासिल किए हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि यह वेंचर हमें नई संभावनाओं की ओर ले जाएगा।”

पीआर 24×7 के बारे में बात करते हुए, एफटीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, अहमदाबाद के डायरेक्टर, मुकेश चावला कहते हैं, “हमारी पूरी टीम, पीआर 24×7 के साथ जुड़कर काफी रोमांचित है, जो भारत की एक प्रसिद्ध पीआर एजेंसी है। हम इस सहयोग के माध्यम से सार्थक परिणाम प्राप्त करने, और साथ ही रोजगार के अवसरों की कमी को पूरा करने के लिए एजुकेशन और कम्युनिकेशन इंडस्ट्री में योगदान देने की उम्मीद करते हैं।”

ट्रेनिंग प्रोग्राम को लेकर उत्साहित, शीला रजक, सीनियर मैनेजर कहती हैं, “यह हमारे लिए अपने ज्ञान को गहनता से बढ़ाने का एक शानदार अवसर है। हम पीआर 24×7 के आभारी हैं, जो हमेशा हमें हर क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करते हैं। साथ ही, हमारे हित में ट्रेनिंग प्रोग्राम्स आयोजित करने के लिए एफटीवी को पूरी टीम की तरफ से धन्यवाद्।”

पीआर 24×7 के बारे में:

पीआर 24×7 भारत की अग्रणी पीआर संस्थाओं में से एक है, जिसका मुख्यालय इंदौर में है। पीआर 24×7 एक रचनात्मक कम्युनिकेशन नेटवर्क है, जिसमें पीआर प्रोफेशनल्स, पब्लिसिस्ट्स, राइटर्स, स्ट्रैटेजिस्ट्स और मीडिया को-ऑर्डिनेटर्स शामिल हैं। 2006 में स्थापित, पीआर 24×7 पिछले 16 वर्षों से पब्लिक रिलेशन्स के माध्यम से क्लाइंट्स को सेवाएँ दे रही है। पीआर 24×7 की प्रमुख सेवाओं में पब्लिक रिलेशन्स के साथ ही कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन्स, प्लानिंग तथा स्ट्रैटेजी, मीडिया मॉनिटरिंग, वेबिनार्स और डिजिटल मीडिया शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper