पीएम का भाषण और कांग्रेस के ट्विटर बम से जनता लोटपोट

अखिलेश अखिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलुर में एक रैली को सम्बोधित किया। बड़ी रैली थी। हजारों लोग जुमे थे रैली में। दरअसल बीजेपी 90 दिनों से एक यात्रा कर रही थी। इस यात्रा का नाम था नव कर्नाटक निर्माण यात्रा। आज उसका समापन था। समापन रैली में पीएम मोदी पहुंचे और भीड़ को देखकर गदगद हो गए। फिर भाषण देने लगे। पीएम ने कांग्रेस को खूब लपेटा। बहुत कुछ कहा। जैसा पहले कहते थे उससे भी ज्यादा कांग्रेस को कोसा। बात आगे बढ़ी तो पीएम कहने लगे कि कर्नाटक में कांग्रेस एग्जिट गेट पर खड़ी है। पीएम ने कहा कि आपका जोश दिखाता है कि कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है।मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में विनाश का काम किया है और कर्नाटक को कांग्रेस की जरूरत नहीं है।

पीएम तो बोल गए। अब कांग्रेस की बारी थी। वह भला क्यों चुकती। ठगनी राजनीति में बादशाहत जो उसे हासिल है। गाल बजाने में मास्टर। जैसा बीजेपी वैसा ही कांग्रेस। फिर कांग्रेस ने मोदी पर हमला किया। ट्विटर बम छोड़ा। कांग्रेस ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा है कि ”इस बार वह कर्नाटक के लोगों से कौन सा झूठा वादा करने जा रहे हैं? फिर कर्नाटक कांग्रेस ने पूछा है, “2014 के चुनाव प्रचार के दौरान आपने कर्नाटक के लोगों से कई वादे किये, लेकिन एक भी नहीं निभाया, आज आप कौन सा झूठा वादा करने जा रहे हैं श्री नरेंद्र मोदी जी।” इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र ने मंगलुरु के लिए पोर्ट एलईडी का वादा किया था, लेकिन पीएम ने मंगलुरु के लिए कुछ नहीं किया।

कांग्रेस के मुताबिक पीएम ने कपास पावरलूम और कपास से जुड़ी चीजों के निर्यात का वादा किया था, लेकिन पीएम ने उसे भी नहीं निभाया। कांग्रेस ने कहा है कि नरेंद्र मोदी ने हुबली में मिर्च आधारित एग्री प्रोसेसिंग इंडस्ट्री की स्थापना का वादा किया था लेकिन उन्होंने इसे भी नहीं निभाया। बता दें कि कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस लिहाज से पीएम की रैली का बड़ा राजनीतिक महत्व है। कर्नाटक में आगामी अप्रैल-मई में होने हैं। भाजपा 2008 में अपने दम पर यहां सत्ता में आई थी, लेकिन पांच साल बाद 2013 के चुनाव में हारकर वह सत्ता से बाहर चली गई। पीएम के भाषण और कांग्रेस के तीखे बाण से जनता लोटपोट है। ऐसे में सवाल यह है कि कौन ठगवा नगरिया लुटल हो —- जनता के पास कोई जबाब नहीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper