पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना पर दुख जताया, अनुग्रह राशि देने की घोषणा

सूरत: यहां एक ट्रक फुटपाथ पर सोते 20 लोगों को कुचलते हुए गुजरा। इस हादसे के बाद सूबे में सनसनी फैल गई। गुजरात में सूरत के कोसांबा में किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास हुए भीषण हादसे में 15 मजदूरों की जान चली गई। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल से ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, ‘घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहा हूं। मृतकों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी।”

पुलिस के अनुसार, हादसा बीती रात किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास तब हुआ जब एक ट्रक गन्ना लदे ट्रैक्टर के टकरा गया। इसके बाद ट्रक के ड्राइवर ने स्टेयरिंग से कंट्रोल खो दिया और ट्रक फुटपाथ पर चढ़ गया। वहां फुटपाथ पर काफी लोग सोए हुए थे। वह ट्रक उन सो रहे लोगों पर ही चढ़ गया। ट्रक ने करीब 20 लोगों को कुचला। जिनमें से 12 लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि, सूरत के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान 3 और घायलों ने दम तोड़ दिया। इसी तरह यह संख्या बढ़कर 15 हो गई। हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि, हादसे के पीड़ितों को हमने रेस्क्यू किया और उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया। पता चला है कि, मरने वालों में सभी मजदूर हैं और वे राजस्थान के रहने वाले हैं। जिन 9 मृतकों की पहचान हुई है, उनमें सफशा, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश, मनीषा हैं। गुजरात सरकार भी देगी 2-2 लाख प्रधानमंत्री मोदी के राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा के अलावा गुजरात सरकार ने भी ऐसी घोषणा की है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी हादसे पर पहले दुख जताया। उसके पश्चात् हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper