पीएम ने नए साल की शुभकामनाएं, राष्ट्रपति ने की विश्व में शांति की अपील

नई दिल्ली: दुनियाभर में नए साल का पूरे जोश और मौज मस्ती के साथ स्वागत किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर शुभकामनाएं देते हुए पूरे विश्व में शांति बनाए रखने की अपील की।

राष्ट्रपति कोविन्द ने कहा कि सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं! वर्ष 2018 में सभी देशवासियों और पूरे विश्व समुदाय के जीवन में सुख-समृद्धि, शांति और उल्लास का संचार होता रहे है। पीएम मोदी ने भी ट्विटर पर लिखा कि सभी को नए साल 2018 की शुभकामनाएं, प्रार्थना करता हूं कि ये साल भी आपकी जिंदगियों में खुशियां लेकर आएगा।

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नववर्ष के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की कामना की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की जनता के सहयोग से उत्तर प्रदेश को एक अग्रणी राज्य बनाने के लिए गंभीरता से कार्य कर रही है।

अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को कहा, “प्रदेश को समृद्धि एवं विकास के रास्ते पर ले जाने के प्रयासों को नए वर्ष में और गति मिलेगी। राज्य की प्रगति के लिए अनेक महत्वपूर्ण परियोजनाएं एवं जनकल्याणकारी कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं, जिनसे प्रदेश की जनता के जीवनस्तर में सुधार आएगा और लोगों को रोजगार के नए अवसर भी प्राप्त होंगे।”

योगी ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने और ग्रामीण इलाकों की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। नववर्ष में विभिन्न क्षेत्रों में नई योजनाओं और कार्यक्रमों के संचालन के साथ ही जनसमस्याओं के निस्तारण की व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper