पीएम मोदी ने सरदार पटेल को पुण्यतिथि पर किया याद

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश उनका ऋणी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “हम महान सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं। हर भारतीय देश की अथाह सेवा के लिए सरदार पटेल का ऋणी है।”

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी लौह पुरुष को याद करते हुए कहा कि सरदार पटेल एक असाधारण नेता थे जिन्होंने आधुनिक भारत की नींव रखी और इसी के साथ अपने अंदर राष्ट्रवाद की भावना को भी समाहित किया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर राष्ट्र उनके जीवन व उनके कार्यो को याद करता है और उन्हें सम्मानपूर्वकश्रद्धांजलि देता है। सरदार पटेल एक असाधारण नेता थे जिन्होंने आधुनिक भारत की नींव रखी और अपने अंदर राष्ट्रवाद की भावना को समाहित किया।”

सरदार पटेल देश के पहले उप प्रधानमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता थे। उनका 75 वर्ष की आयु में घातक दिल का दौरा पड़ने से 15 दिसंबर 1950 को निधन हो गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper