पीएम मोदी वाराणसी में 50 किमी हवाई और 40 किमी सड़क मार्ग से घूमेंगे

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में प्रवास के दौरान 50 किमी की हवाई और 40 किमी की सड़क यात्रा करेंगे। वह इस वर्ष लॉकडाउन लगने के पहले फरवरी में काशी आए थे। यह उनका 23वां दौरा होगा। लगभग सात घंटे के प्रवास के दौरान वह दो जनसभाओं के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र समेत तीन लोकसभा व सात विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से जुड़ेंगे।

प्रधानमंत्री का मुख्य कार्यक्रम मिर्जामुराद के खजुरी में राजातालाब-हंडिया सिक्सलेन का लोकार्पण और देवदीपावली महोत्सव में सहभागिता है। इसके जरिए वाराणसी के विकास की संभावनाओं को गति मिलने के साथ बनारस के धार्मिक पर्यटन में भी बूम आयेगा। प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रधानमंत्री दोपहर बाद 2.10 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से खजुरी पहुंचेंगे। यहां सिक्सलेन का लोकार्पण करने के बाद डॉक्यूमेंट्री के जरिए इससे मिलने वाले लाभ से रूबरू होंगे।

पीएम यहां भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करेंगे। करीब 45 मिनट तक यहां रहने के बाद वह अपराह्न 3.35 बजे डोमरी हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां सड़क मार्ग से गंगा किनारे भगवान अवधूत राम घाट पहुंचेंगे। यहां अलकनंदा क्रूज पर सवार होकर वह अपराह्न चार बजे ललिता घाट पहुंचेंगे। यहां वाहन से विश्वनाथ मंदिर परिसर आएंगे। बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन करने के बाद कमिश्नर दीपक अग्रवाल पीएम को पांच मिनट की डाक्यूमेंट्री से कॉरिडोर की प्रगति की जानकारी देंगे।

पीएम ललिता घाट से 4.45 बजे क्रूज से राजघाट पहुंचेंगे। यहां 5.00 बजे दीपक जलाकर देवदीपावली महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। फिर पर्यटन विभाग की ओर से तैयार वेबसाइट ‘पावन पथ’ का लोकार्पण करेंगे। यहां भी पांच हजार भाजपा कार्यकर्ताओं व संभ्रांत लोगों को संबोधित करेंगे। पीएम शाम 5.45 बजे राजघाट से रविदास घाट के लिए क्रूज से ही रवाना होंगे। गंगा में उनके साथ एसपीजी के तीन और बजड़े चलेंगे। बीच में चेर्तंसह घाट पर 10 मिनट तक रूक कर लेजर शो देखेंगे। 6.45 बजे वहां रविदास घाट पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से सारनाथ रवाना होंगे। शाम 7.30 बजे सारनाथ पहुंचकर लाइट एंड साउंड शो देखेंगे। इस दौरान तिब्बती संस्थान के कुलपति सहित कुछ शिक्षकों से उनकी मुलाकात का भी कार्यक्रम है। पीएम 8.15 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा रवाना होंगे। 8.50 बजे वह विशेष विमान से नई दिल्ली लौट जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper