पीलीभीत में फिर आदमखोर हुए कुत्‍ते, खेत जा रही बच्‍ची को नोंचकर मार डाला

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में कुत्तों ने 12 साल की बच्ची को नोचकर मार डाला। बच्ची कक्षा चार की छात्रा थी। वह साइकिल से खेत से धनिया लेने जा रही थी। उसी दौरान करीब छह कुत्तों ने उसे घेर लिया। बच्ची ने खुद को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसकी जान चली गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं, इलाके के बाकी लोग भी काफी दहशत में हैं।

थाना जहानाबाद क्षेत्र के गांव बगुवा की रहने वाले धर्मपाल मौर्य की बेटी नेहा (12) सुबह करीब 9 बजे अपने घर वालों के कहने पर पास के खेत से धनिया तोड़ने गई थी। खेतों में घूम रहे कुत्तों के झुंड ने उसे अकेला पाकर घेर लिया। नेहा ने भागकर अपनी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन कुत्तों ने उस पर हमला कर खेत में गिरा दिया और बुरी तरह नोच डाला। शोर सुनकर ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर दौड़ पड़े।

ग्रामीणों ने लाठी से हमला कर नेहा को कुत्तों के चंगुल से मुक्त कराया। लेकिन तब तक नेहा अपनी जान गवां चुकी थी। नेहा अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी। परिवार के लोग अब उस मनहूस घड़ी को कोस रहे हैं जब उन्होंने नेहा को खेत जाने के लिए कहा था।

एसपी ने वन विभाग से कुत्तों को पकड़वाने के लिए कहा

एसपी जयप्रकाश ने मामले में वन विभाग के प्रभागीय वनाधिकारी से बात कर जंगली कुत्तों को पकड़वाकर गांव से दूर छोड़ने को कहा है। वन विभाग की टीम कुत्तों को पकड़ने में लग गयी है।

दो माह पहले बीसलपुर में गई थी बच्चे की जान
करीब दो माह पहले बीसलपुर क्षेत्र के रसियाखानपुर गांव में कुत्तों ने 8 साल के एक छात्र एहबाज खान पर हमला कर दिया था। जिसमें बच्चे की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने कुत्तों को पकड़ने के लिए वन विभाग को चेताया था। लेकिन उसके बाद कोई कदम नहीं उठाए गए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper