पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर- सेना का एक जवान भी शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार पुलिस और सुरक्षा बलों ने आज तड़के पुलवामा के गोसू क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का एक पुलिस जवान भी घायल हो गया है। फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग अभी जारी है। इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस और 53 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने गुसो क्षेत्र में एक घेरा-और-तलाशी अभियान चलाया है। जब सुरक्षाकर्मियों के संयुक्त दल ने संदिग्ध स्थान को घेरा, तो छिपे हुए आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की। संयुक्त टीम द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने आतंकवादियों से आत्मसमर्पण की अपील भी की लेकिन वो नहीं माने और फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को मजबूरन जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

आपको बता दें, जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने मई से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए। पुलिस ने जम्मू के डोडा जिले को आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया था। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि श्रीनगर में आतंकियों का आना-जाना जारी है। वे इलाज करवाने, फंड जुटाने और मीटिंग करने के लिए श्रीनगर आते हैं, लेकिन हम कोशिश करेंगे कि वे यहां बेस नहीं बना पाएं। आतंकियों के आने की खबर मिलने पर एनकाउंटर होते रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper