पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

श्रीनगरः दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। हालांकि मारे गए आतंकवादी की पहचान और वह किस आतंकवादी संगठन से जुड़ा था, इसका पता लगाया जा रहा है। इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस के अधिकारी ने कहा, “एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। ऑपरेशन जारी है।” पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने उस इलाके को घेर लिया जहां आतंकवादी छुपे हुए थे।

दरअसल खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया था। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, तभी आतंकवादियों ने खुद का बचाव करने के लिए सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच में मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों की जबावी कार्यवाई में अभी एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। जबकि मुठभेड़ अभी भी जारी है। फिलहाल पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने उस इलाके को घेर लिया है।

सेना का मिशन क्लीन

गौरतलब है कि करीब चार दिन पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ हुई थी। जिसमें तीन अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया। बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर मिशन क्लीन चला रखा है। इस दौरान सेना ने कई आतंकियों को मौत के घाट चुकी है। भारतीय सुरक्षाबलों को पिछले कई दिनों में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों के मिशन क्लीन के तहत मुठभेड़ कई आतंकियों को मार गिराया है। ये सभी आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन समेत के कई आतंकी संगठनों से जुड़े थे। हालांकि पिछले दिनों हिज्बुल के चीफ सलाउद्दीन ने माना था कि उसे घाटी में बड़ा झटका लगा है। क्योंकि सुरक्षा बलों ने रियाज नाइकू समेत कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper