पुलवामा हमला: बीकानेर में पाकिस्तानी नागरिकों बाहर जाने का आदेश जारी

दिल्ली ब्यूरो: पुलवामा आतंकी हमले के पांच दिन बाद राजस्थान के बीकानेर जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने बीकानेर जिले में रहने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे के भीतर जिला छोड़कर बाहर जाने को कहा है। इसी के साथ पूरे बीकानेर जिले में मजिस्ट्रेट ने धारा 144 लागू कर दिया है, जिसके आदेश के अनुसार जिले की राजस्व सीमा में यदि कोई पाक नागरिक मौजूद है तो उसे स्वयं ही जिले से बाहर जाना होगा। इसके बाद उन पर सख्त कार्रवाई कर उन्हें जिले से बाहर खदेड़ा जाएगा।

मालूम हो कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी कामरान समेत आतंकी संगठन जैश के तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं, इस मुठभेड़ के दौरान एक मेजर समेत 4 जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इसके अलावा क्रॉस फायरिंग में एक पत्थरबाज भी मारा गया। 17 घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में ब्रिगेडियर, लेफ्टिनेंट कर्नल, डीआईजी पुलिस समेत सुरक्षा बलों के 9 लोग घायल हुए हैं।

घटनास्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। इससे पहले14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, कई जवान घायल हो गए है, जिनका अभी भी इलाज जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper