पुलिस का लाठीचार्ज: बंगाल में वोटिंग के बीच कूच बिहार में BJP-TMC वर्कर्स के बीच झड़प

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर आज यानी शनिवार को सुबह सात बजे से ही वोटिंग जारी है। पांच जिलो की 44 सीटों पर वोटिंग के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। इस चरण में 373 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। किसी तरह की अप्रत्याशित घटना को रोकने के लिए केंद्रीय बलों की टीमें भी मुस्तैद हैं। वोटिंग के बीच कूच बिहार में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है।

इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार तथा अलीपुरद्वार जिलों तथा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 44 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। निर्वाचन आयोग ने 44 निर्वाचन क्षेत्रों में बनाए 15,940 मतदान केंद्रों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कम से कम 789 टुकड़ियों को तैनात किया है। सीएपीएफ की सबसे अधिक 187 टुकड़ियों की तैनाती कूच बिहार में होगी जहां चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी गई थी। ऐसी ही एक घटना में तृणमूल कांग्रेस के कथित समर्थकों ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला किया था।

कूचबिहार में एक वोटर की गोली लगने से मौत
टीओआई की खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के कूच बिहार के सितलकुची वोट देने के लिए बूथ पर कतार में खड़े एक वोटर की कथित फायरिंग में मौत।

कूच बिहार में भाजपा और टीएमकी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प
इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, कूच बिहार के सितलकुची में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया है। फिलहाल, झड़प की वजह सामने नहीं आ पाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper