पुलिस भर्ती परीक्षा : कड़ी सुरक्षा में दूसरे दिन अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी आज (मंगलवार) को 56 जनपदों में विभिन्न केन्द्रों में कड़ी सुरक्षा प्रथम पाली की परीक्षाएं हुई। लेकिन अभ्यर्थियों की जिस तरह की सुविधा मुहैया कराया जाना था, उसमें शासन पूरी तरह से विफल रहा। इसे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कई परीक्षार्थी परीक्षा छोड़गें। सोमवार को भी करीब 20 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षाएं छोड़ी थी।

41,520 सिपाही भर्ती के पदों के लिए 22,78,184 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। दो पालियों में होने वाली ऑफलाइन परीक्षा की शुरुआत मंगलवार को पहली पाली 10 बजे से शुरु हुई, जो 12 बजे तक चली। वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा 3 बजे से 5 बजे तक होगी। नकल विहिन, सुरक्षित व पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए प्रत्येक एक जनपद में परीक्षा एएसपी रैंक के अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया था। मंगलवार को भी कड़ी सुरक्षा के बीच अभ्यर्थियों ने प्रथम पाली की परीक्षा दी।

कुछ अभ्यर्थियों का कहना है कि शासन को जिले में ही परीक्षा कराना चाहिये था, इससे उन्हे तकलीफ नहीं होती है और वह परीक्षा केन्द्र में जल्द पहुंच जाते। लेकिन दूसरे जनपदों में परीक्षा कराये जाने के कारण अभ्यर्थी सही समय पर नहीं पहुंच पा रहे है। वह घर से तो दो घंटे पहले ही निकल रहे है, लेकिन ट्रेन, बस की लेट लतीफी के चलते वह परीक्षा केन्द्र में सही समय पर नहीं पहुंच पा रहे है। जिसके चलते सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा छोड़ सकते हैं।

बस में की तोड़फोड़

पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा काटा। इतना हीं नहीं उन्होंने आधा दर्जन रोडवेज बसों में तोड़फोड़ की। छात्रों का कहना है कि शासन पुलिस भर्ती करा रहा है। लेकिन अभ्यर्थियों के लिए कोई भी सुविधा नहीं दी है। ट्रेन जहां 10-10 घंटे लेट चल रही है, तो वहीं बस भी पांच-पांच घंटे लगा रही है। सड़को पर वाहनों का भीषण जाम है, जिससे वह लोग सही समय पर परीक्षा केन्द्र में नहीं पहुंच पा रहे है।

एसटीएफ व सर्विलांस टीम अलर्ट

सुरक्षित व पारदर्शी पुलिस परीक्षा कराने जाने के लिए जहां पुलिस अधीकारी अपना काम कर रहे है। तो वहीं, पेपर सॉल्वर पर नजर रखने व कई परीक्षा केन्द्र में कोई गड़बड़ी न हो इस पर एसटीएफ टीम अपनी नजर बनाये हुए है। सोशल मीडिया व्हाटसअप, ट्विटर, फेसबुक पर भी सर्विलांस अपनी नजर बनाये हुए है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper