लखनऊ पुलिस लाइन में डीजीपी ने किया पांच दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन

लखनऊ। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह द्वारा सेामवार को पुलिस लाइन लखनऊ में 05 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन किया। इस कार्यशाला में डाटा का विश्लेषण आईबीएस-एसपीएसएस साफ्टवेयर से करने का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इस कार्यशाला में 20 अधिकारियों को सीसीटीएनएस, यूपी 100, वूमेन पावर लाइन-1090 के डाटा का विश्लेषण करने का प्रशिक्षित किया जायेगा। आगामी 15 अप्रैल को अन्तिम प्रस्तुति पुलिस महानिदेशक के समक्ष की जायेगी। यह प्रशिक्षण कार्यशाला लखनऊ विश्वविद्यालय के सहयोग से चलाया जा रहा है।

इस टूल से आगामी समय में विभिन्न तरह के डाटा का आवश्यकतानुसार विश्लेषण किया जाना सुगम हो सकेगा, जिसके फलस्वरूप पुलिसिंग से संबंधित नीति निर्माण एवं बेहतर कार्य निष्पादन किया जा सकेगा ।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper