पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, भाजपा विधायक दल की मीटिंग में नाम पर लगी मुहर

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी ने हालांकि उत्तराखंड में बहुमत हासिल कर ली लेकिन अभी तक अपने मुख्यमंत्री का ऐलान नहीं किया था लेकिन सोमवार की शाम भाजपा ने राज्य के सीएम का ऐलान कर दिया। एक बार फिर भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है। भाजपा विधायक दल की मीटिंग में पुष्कर सिंह धामी का नाम सबसे आगे बना रहा और आखिर में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

नए सीएम की रेस में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सतपाल महाराज, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अनिल बलूनी शामिल थे। हालांकि विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री का ताज पुष्कर सिंह धामी के सिर बांधा। राजनैतिक सूत्रों की बात मानें तो नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री 24 या 26 मार्च को पद एवं गोपनियता की शपथ ले सकते हैं। साथ ही, कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा को 11वें दिन के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री मिल गया है।

राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री पद के लिए पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान करते हुए कहा, उत्तराखंड में 6 माह के कार्यकाल में सीएम के रूप में धामी ने अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। अब राज्य का दोबारा मुख्यमंत्री बनकर वह बहुआयामी विकास करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहे सस्पेंस के बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में नई सरकार के गठन पर मंथन हुआ था।

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड की 70 में से 47 सीटें अपने नाम की हैं। पार्टी अब पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस को 19, बहुजन समाज पार्टी और निर्दलीयों को 2-2 सीटें हासिल हुईं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper