पूरब से पश्चिम तक यूपी की नब्ज टटोलेंगे अमित शाह, करेंगे ताबड़तोड़ जनसभाएं और रोड शो

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ताबड़तोड़ कार्यक्रमों के बाद अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पूरब से पश्चिम तक यूपी की चुनावी नब्ज टटोलेंगे। शाह 26 से 31 दिसंबर के बीच न सिर्फ ताबड़तोड़ जनसभाएं और रोड शो करेंगे बल्कि हर जिले में सांगठनिक बैठकें कर जरूरी टिप्स देंगे। रात्रि प्रवास कर जमीनी हकीकत जानेंगे। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से भी वो मिलने वाले हैं। इसके अलावा पार्टी की जन विश्वास यात्राओं से बनने वाले माहौल से भी रूबरू होंगे।

भाजपा के मुख्य रणनीतिकार अमित शाह यूपी के लिए खासतौर पर चुनावी विशेषज्ञ माने जाते हैं। 2014 का लोकसभा चुनाव हो या 2017 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव, यूपी फतह करने में उनकी भूमिका बेहद खास रही। कई बार यूपी को मथ चुके शाह को सूबे के चप्पे-चप्पे की भौगोलिक परिस्थिति के साथ ही राजनैतिक स्थितियों से वाकिफ हैं। एक बार फिर पार्टी यूपी के रण में उनकी रणनीतिक कौशल का उपयोग करने जा रही है।

शाह के 26 से 31 के बीच प्रस्तावित यूपी दौरे को लेकर पार्टी तैयारियों में जुटी है। इस दौरान वे पार्टी के छह संगठनात्मक क्षेत्रों के अलग-अलग हिस्सों में । इन दौरों में शाह आम लोगों के साथ पार्टी नेताओं, कार्यकर्ता, योजनाओं के लाभार्थियों, इलाकेवार कुछ प्रभावशाली लोगों से संवाद करने वाले हैं। इस दौरान वे न केवल पार्टी के चुनाव अभियान को गति देंगे बल्कि जमीनी फीडबैक भी प्राप्त करेंगे। शाह के इन दौरों के बाद कुछ बड़े चेहरों की भाजपा में एंट्री भी संभव है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper