पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में काम कर रहे 34 कामगारों समेत 40 में कोरोना की पुष्टि

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बुधवार को जयसिंहपुर में स्थित कैंप कार्यालय द्वितीय पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में कार्यरत 34 कर्मियों समेत 40 कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार जिले में कोरोना का आकड़ा आज 300 के पार हो गया है।

सीएमओ (मुख्य चिकित्साधिकारी) डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 12 जुलाई को बीरबल साहनी इंस्टिट्यूट ऑफपेलियो साइंसेस लैब लखनऊ को जिले से 364 कोविड-19 सैंपल्स भेजे गए थे। उन्होंने बताया कि इसमे से आज 324 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अतिरिक्त 40 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में ग्राम नवादा बिरसिंहपुर जयसिंहपुर में स्थित कैंप कार्यालय द्वितीय पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में कार्यरत 34 कर्मी है जो पूर्व में पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में थे। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 301 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

वही ग्राम रामनगर कोइरीपुर चांदा के एक ही परिवार के 4 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में थे। शहर के पलटन बाजार कोतवाली नगर का एक 60 साल के व्यक्ति जो पॉजिटिव पाए गए अपने परिवार के संपर्क में था तथा बीरमपुर गारा पुर लंभुआ निवासी एक 26 साल गर्भवती महिला भी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है। कुल पॉजिटिव पाए गए 40 व्यक्तियों में 39 व्यक्ति पूर्व में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में थे।

बिरसिंहपुर सेमरी मार्ग पर निदूरा में स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्लांट पर अभी तक 29 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिस तरह से संख्या बढ़ रही है उससे आस पास गांव के लोग चिंतित हैं। हालांकि प्लांट में काम करने वाले सभी कर्मियों को रोक दिया गया है। पूर्व में भेजे गये सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को आई थी जिसमें 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके पूर्व एक्सप्रेस वे के मैनेजर समेत 13 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper