पूर्वांचल में कोरोना का कहर जारी, सात जिलों में 459 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

लखनऊ: पूर्वांचल में बुधवार को एक बार फिर कोरोना ने पिछले सभी रिकाॅर्ड तोड़ दिए। सात जिलों में 459 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक दिन में यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। चार लोगों की मौत भी हुई है। सबसे ज्यादा जौनपुर में 125 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वाराणसी में 97 और बलिया में 77 नए संक्रमित मिले। गाजीपुर में 34, भदोही में 25, मिर्जापुर में 20, सोनभद्र में 17, आजमगढ़ में 13 और मऊ में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरने वाले चार लोगों में दो वाराणसी और दो मिर्जापुर के हैं।

वाराणसी में 97 नए मरीजों के साथ ही संक्रमितों की संख्या 1576 हो गई है। इसमें दो लोगों की बुधवार को हुई मौत के साथ मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। 65 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। इस तरह अब तक 690 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। यहां एक्टिव केस 850 है।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया मेडिकल किट का सत्यापन मेडिकल ऑफिसर करेंगे तभी होम आइसोलेशन किया जाएगा। मरीज के घर में परिवार में लोगों से दूर रहेगा और बिना मास्क के नहीं रहेगा। रजिस्ट्री ऑफिस के कर्मचारी के पॉजिटिव निकलने से आफिस को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। पिछले तीन दिनों में 305 मरीज मिले हैं। जुलाई महीने में 1000 से ऊपर मरीज मिले हैं।

पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में सामने आए मामले

जौनपुर में बुधवार को कोरोना ने नया रिकार्ड बनाया। 125 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे संक्रमितों की संख्या 1113 हो गई। यहां अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव मरीजों की संख्या चार सौ के पार जाकर 383 हो गई है।
बलिया में 77 नए मरीज मिले। इसमें 28 जिला जेल के कैदी हैं। इतनी बड़ी संख्या में कैदियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 852 हो गई है। यहां अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 326 है।
सोनभद्र में बुधवार को 17 संक्रमित मिले। इसमें 11 लोग हिंडाल्को के कर्मचारी हैं। मंगलवार को भी हिंडाल्को के 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इससे जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 343 तक पहुंच गया है। इसमें अब तक 78 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।
आजमगढ़ में तेरह नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें संक्रमितों की संख्या 499 हो गई है। इसमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 325 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। फिलहाल 164 एक्टिव केस हैं।
गाजीपुर में 34 नये कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 653 हो गई है। इसमें आठ लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 365 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper